Home » Best Blog » प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है – 2021

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है – 2021

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज एक और न्यू आर्टिकल्स प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है में और दोस्तों ये आर्टिकल्स आप लोगों को पढ़ कर बहुत अच्छा लगने वाला है।

जैसा की हम सब जानते है की हमलोग दुनिया के दूसरे सबसे बड़े आबादी वाले देश भारत में रहते है जो कि दुनिया का सबसे बड़ा गणतंत्र वाला देश है और भारत देश में बहुत ज्यादा आबादी होने के कारण देश को चलाने के लिए भारत की पूरी जनता मिलकर एक प्रधानमंत्री का चयन करती है जिसका मुख्य कार्य पुरे देश को सफलता पूर्ण चलाना होता है।

दोस्तों और हम ये भी जानते है की भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी है जिसे भारत की जनता ने 2 बार भारत का प्रधान मंत्री चुना है जिसके कारण अभी भी भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी ही है।

और दोस्तों आज हमलोग प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है (Pradhan Mantri Salary) इस बारे में जानने वाले और साथ ही ये भी जानेंगे की प्रधान मंत्री अपनी सैलरी का क्या करते है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है?

नरेन्द मोदी की सैलरी

भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशो में से एक है और इस देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है या प्रधानमंत्री का वेतन कितना है? क्या आप भी यही जानना चाहते है तो में आपको ये बता दू की दुनिया के दूसरे बड़े देश के मुताबिक भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी बहुत कम है।

दोस्तों हमें राज्यसभा और प्रधान मंत्री कार्यालय से पता चला है जिसके अनुसार भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी 1,60,000 रूपये प्रति माह है और प्रति दिन के हिसाब से सैलरी 5333 रूपए है। और साथ ही दोस्तों प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सालाना सैलरी 19,20,000 रूपए है। इसके साथ ही भारत के प्रधानमंत्री को सरकारी सुविधा भी दी जाती है।

तो जैसा की आपको पता चल गया की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है लेकिन दोस्तों हमे पता है आपको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी कितनी है यह जान कर हैरान हो गए होंगे कि भारत जैसे बड़े देश के प्रधानमंत्री की सैलरी केवल इतनी ही है। इससे कही ज्यादा सैलरी तो अमेरिका और दूसरे देश के प्रधानमंत्री की है यही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी से तो ज्यादा दिल्ली के विधायक की है जो 2 लाख से भी ज्यादा है।

ये भी पढ़े –

नरेन्द्र मोदी अपनी सैलरी का क्या करते है?

नरेन्द्र मोदी की सैलरी

दोस्तों हमे मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार नरेन्द्र मोदी अपनी सैलरी का ज्यादातर हिस्सा दान कर देते है और नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तभी से वह अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा दान करते आ रहे है।

आज आपने क्या पढ़ा

दोस्तों तो आप जान गए होंगे की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सैलरी (Pradhan Mantri Salary) कितनी है। लेकिन दोस्तों प्रधान मंत्री की सैलरी कम होने के बाद भी अभी तक नरेंद मोदी ने कभी भी अपनी सैलरी बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का बात नहीं कहीं है क्युकी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी देश के भलाई और उन्नति के लिए काम करते है न की सैलरी के लिए।

और दोस्तों अगर आपको हमारा यह पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले।

दोस्तों को शेयर करे

नमस्कार दोस्तों, मैं Kundan Sah, Sabhindimai.net का Technical Author & Founder हूँ. और में अपनी बात करू तो में एक Digital Marketer और Full Time Blogger हूँ। मुझे नयी नयी चीजे सीखना और सिखाने में बहुत अच्छा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − fourteen =