Skip to content
Home » Best Blog » Top 5 IPL Best Moments 2022

Top 5 IPL Best Moments 2022

IPL आप देखते है? मैंने गलत सवाल आपसे पूछ लिया है ना आप आईपीएल देखते है तभी तो हमारे वेबसाइट पे आये है और कुछ नया जानना चाहते है तो हम आज Top 5 IPL Best Moments 2022 बताएँगे जिसको पढ़ कर आपका मन एकदम खुश हो जायेगा।

हम आपको IPL से जुड़ी काफी सारी Update देते है इससे पहले हमने आपको IPL Kaise Dekhe इसके बारे में भी बताया है और आज हम आपको Top 5 IPL Best Moments 2022 को बताने वाले है जिसको जानकर आपको बहुत मजा आने वाला है।

IPL History में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन

Top 5 IPL Best Moments 2022

IPL History में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन लगाने वाले खिलाड़ी Chris Gayle है जिसकी बराबरी Ravindra Jadeja ने IPL 2021 में कर ली है और वह अब आईपीएल में 1 Over में सबसे ज्यादा रन मारने वाले खिलाड़ी बन गए है है।

CSK VS RCB के बीच हो रहे 19 नंबर को IPL 2021 के मैच में Ravindra Jadeja ने 20th Over में Harshal Patel को 37 Run मारे और Ravindra Jadeja ने Chris Gayle के IPL में 1 ओवर में सबसे ज्यादा Run मारने के Record की बराबरी कर ली।

Ravindra Jadeja ने Harshal Patel के ओवर की शुरुआत छक्के के साथ ही की थी और उन्होंने (6,6,6 (off no-ball) 6,2,6,4) इस प्रकार 1 ओवर में 37 रन बटोरे थे।

Hat-Trick Harshal Patel

कहते है न जिस गेंदबाज में Wicket लेने की क्षमता होती है वही गेंदबाज रन भी देता है। ठीक उसी प्रकार Harshal Patel ही वह Bowler है जिन्होंने IPL के 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाये है और Harshal Patel ही वह गेंदबाज है जिन्होंने IPL 2021 में Hat-Trick भी लिया है।

IPL 2021 Best Moments में Harshal Patel की Hat-Trick भी शामिल है। मैच नंबर 39 RCB VS MI की हो रही थी जिसमें RCB पहले Batting करके 166 रन का लक्ष्य MI को देती है।

MI की शुरुआत काफी अच्छी होती है और सभी को लगता है MI आराम से लक्ष्य को हासिल कर लेगी परन्तु फिर आते है Harshal Patel और मैच के 17th ओवर में Harshal Patel पहले Hardik Pandya, Pollard और फिर Chahar को लगातार 3 गंदो में Out करके अपनी Hat-Trick लेते है जिसके बाद मैच पूरी तरह से बदल जाती है।

व Harshal Patel के वजह से RCB हारी हुई मैच को अपने तरफ कर लती है और उस पुरे मैच में Harshal Patel कुल 5 Wicket लेते है।

Orange Cap IPL 2021

हमें और आपको पता है की IPL 2021 Orange Cap के विजेता Ruturaj Gaikwad है लेकिन हम आज इसकी बात नहीं कर रहे है बल्कि हम Orange Cap के लिए IPL 2021 जो घटना हुई थी उसके बारे में बात करेंगे और हमें विश्वास है आप भी इसे Top 5 IPL Best Moments 2021 में जरूर रखना चाहते होंगे।

IPL में हर साल Orange Cap के लिए बहुत सारे खिलाड़ियों में टक्कर होती रहती है परन्तु इस बार की कुछ खास है। हमें IPL 2021 के Final Match के First Innings के 20th ओवर के आखरि बॉल तक पता नहीं था की Orange Cap किसके सर पे होने वाली है।

जैसे की आपको पता है KL Rahul के पास आईपीएल के फाइनल मैच तक Orange Cap उनके सर पर था और दूसरे नंबर पे Ruturaj Gaikwad थे जिन्हे KL Rahul से आगे जाने के लिए केवल 26 रन चाहिए थे जिसे उन्होंने काफी आसानी से बना लिया।

Ruturaj Gaikwad Vs Faf du Plessis

लेकिन बात ये नहीं है। असली बात अब आती है Faf du Plessis Orange Cap की रेस में काफी पीछे थे परन्तु उन्होंने फाइनल में इतना अच्छा खेल दिखाया की हम सब को लग रहा था वही Orange Cap के असली हकदार है और उन्हें Final Match के First Innings के 20th ओवर के आखरि बॉल में केवल 3 रन लग रहे है Orange Cap जीतने के लिए।

परन्तु Faf du Plessis आखरि बॉल पर caught आउट हो जाते है और Ruturaj Gaikwad 635 रन यानि Faf du Plessis से 2 रन अधिक होने की वजह से Orange Cap जीत जाते है।

CSK की वापसी (IPL Best Moments)

CSK के लिए सबसे खराब 2020 का आईपीएल संस्करण था जिसे कोई भी Cricket प्रेमी नहीं भूल सकता है और सायत इसे CSK टीम खुद भी न भूल पाए। CSK 2020 आईपीएल के खराब प्रदर्शन की वजह से सभी विशेषज्ञ का मानना था की CSK का 2021 में भी खराब प्रदर्शन जारी रहेगा।

परन्तु इसका मुँह तोर जवाब CSK की टीम ने 2021 के आईपीएल में दिया और CSK IPL 2021 में Unbeaten टीम थी जिसको हराना किसी भी टीम के लिए बहुत मुश्किल हो रहा था।

व CSK ने कुछ ज्यादा बदलाव भी नहीं किया था और 2020 आईपीएल के खराब प्रदर्शन को भुलाकर IPL 2021 में IPL Trophy को अपने नाम किया और बता दिया कि CSK आईपीएल की सबसे बड़ी टीम है।

दो देशों में IPL 2021 का होना

IPL 2021 की शुरुआती मैचों को India में कराया गया था परन्तु दोस्तों India में Covid के वजह IPL 2021 के बचे हुये मैच को UAE में कराने का फैसला किया गया और जिसके बाद बाकि के बचे हुये IPL 2021 के मैचों को 19 Sep 2021 से UAE में किया गया।

ये IPL के इतिहास का सबसे बड़ा Moments में से एक था परन्तु ये पहली बार नहीं हुआ था कि दो देशों में IPL मैचों को किया गया था।

Support Me

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − seven =